Pradhan Mantri Awas Yojana Shahri List (PMAY-U List)

नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारी वेबसाइट PMAY List पर स्वागत है आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की कैसे आप प्रधान मंत्री आवास योजना शहरी लिस्ट में आपका नाम आया है नही देख सकते है।

पिछली पोस्ट में मैंने आपको प्रधान मंत्री आवास योजना ग्रामीण लिस्ट में अपना नाम कैसे देखते है बताया था आज की इस पोस्ट में मैं आपको प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना लिस्ट में अपना नाम कैसे देखे बताने वाला हूँ।

तो अगर आप शहरी छेत्र से हैं और आपने प्रधान मंत्री आवास योजना के लिए आवेदन किया है और आप जानना चाहते है की आपका नाम लिस्ट में आया है या नही आया तो इस पोस्ट को पढ़ते रहिये इससे पहले हम प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़े और भी पोस्ट्स साझा कर चुके हैं जिन्हें आपको जरुर पढ़ना चाहिए।

प्रधान मंत्री आवास योजना शहरी लिस्ट में अपना नाम कैसे देखे।

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी सूची, PMAY-U List, Pradhan Mantri Awaas Yojana Urban List में अपना नाम देखने के लिए नीचे बताये गये स्टेप्स को फॉलो करें।

Step 1. सबसे पहले आपको http://pmaymis.gov.in/ वेबसाइट पर जाना है और Search Beneficiary पर क्लिक करके Search by Name पर क्लिक करना है।

PMAY-U Search Beneficiary

Step 2. अब आपको यहाँ दिए search बॉक्स में अपना पूरा नाम डालकर Show पर क्लिक करना है।

PMAY-U Search By Name

Step 3. अब आपने जो नाम search किया है उस नाम के सभी लोगो की Beneficiary Detail आपके सामने आ जायेगी यहाँ पर आपको अपनी डिटेल्स वाले नाम को देखना है और उसपर क्लिक करना है।

PMAY-U Beneficiary Detail

Step 4. जब आप नाम पर क्लिक करोगे तो आपने मोबाइल नंबर माँगा जायेगा यहाँ पर आपको अपना वो मोबाइल नंबर डालना है जो आपने इस योजना के लिए रजिस्टर करते वक़्त इस्तेमाल किया था Mobile नंबर डालने के बाद आपको सबमिट पर क्लिक करना है।

एक बार मोबाइल नंबर verify हो जाये उसके बाद आप अपना नाम और अन्य सभी डिटेल्स प्रधान मंत्री आवास योजना शहरी लिस्ट में देख सकते हो। तो दोस्तों उम्मीद करता हूँ की आपको आज की हमारी पोस्ट पसंद आई होगी इसका इस्तेमाल करके आप बड़ी ही आसानी से घर बैठे बैठे अपने मोबाइल से सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हो।

Leave a Comment